Michael-Phelps

Michael Phelps Inspirational Quotes To Motivate You



 अगर मैं सिर्फ एक गोल्ड लेकर वापस आता हूँ तो लोग कहेंगे ये निराशा भरा है। लेकिन उनमे से बहुत लोगों ने ओलम्पिक गोल्ड नहीं जीता हुआ होता है, इसलिए अगर मैं एक भी पाता हूँ तो मैं खुश रहूँगा।
 अगर मैंने अपनी सर्वश्रेष्ठ तैराकी नहीं की, मैं इसके बारे में स्कूल में, खाते वक़्त, दोस्तों के साथ सोचता रहूँगा। ये मुझे पागल कर देगा।
 इयान थोर्प से तुलना में किया जाना, तैराकी में ये सबसे पड़ी प्रशंसाओं में से एक है जो आपको कभी मिल सकती है उनसे और मार्क स्पिट्ज से तुलना किया जाना।
 ऐसा भी समय था जब मैं प्रैक्टिस करने नहीं जाता था, क्योंकि ये मुझे एक्साईट नहीं करता था।
 तैरना मेरे लिए नार्मल है। मैं रिलैक्स्ड हूँ, कम्फर्टबल हूँ, और मुझे अपनी आसपास की चीजों के बारे में पता है। ये मेरा घर है।
 मुझे लगता है जो सबसे बड़ी चीज मैं करना चाहता हूँ वो है इस खेल में नए चेहरे लाना। जो बच्चे पानी से डरते उन्हे लाना और पूल में सहज महसूस कराना।
 मेरा मानना है कि वास्तव में माइंड सारी चीजें कण्ट्रोल करता है।
 मेरा लक्ष्य है एक ओलम्पिक गोल्ड मैडल। इस दुनिया में बहुत सारे लोग ये नहीं कह सकते कि, ‘मैं एक ओलम्पिक गोल्ड मेडलिस्ट हूँ। ‘
 मेरे पास स्टैमिना है। मैं ख़तम कर सकता हूँ।
 मैं अपना मैक्सिमम टेस्ट करना चाहता हूँ और देखना चाहता हूँ कि मैं कितना कर सकता हूँ। और मैं तैराकी की दुनिया बदलना चाहता हूँ।
 मैं अपने निजी जीवन को तैराकी से अलग रखने की कोशिश करता हूँ।
 मैं एक बड़ी ही कंजर्वेटिव लाइफ जीता हूँ, इसलिए शायद मैंने सचमुच कुछ क्रेजी नहीं किया है।
 मैं कुछ ऐतिहासिक प्रीडिक्ट नहीं करने वाला। लेकिन कुछ भी असंभव नहीं है।
 मैं चाहता हूँ कि मैं पीछे मुड़ कर देखूं और कह पाऊं, ‘मैंने वो सबकुछ किया है जो मैं कर सकता था, और मैं सफल था। ‘ मैं पीछे देखकर ये नहीं कहना चाहता कि मुझे ये या वो करना चाहिए था।
 मैं छुट्टियों के दिन चर्च जाया करता था, लेकिन अब मैं अधिक नहीं जाता।
 मैं जानता हूँ इस बार फिर आठ पदक नहीं होंगे। अगर आप मेरी तुलना उससे करना चाहते हैं तो ये आपका निर्णय है, मेरा नही। मैं वहां उन चीजों को पूरा करने की कोशिश करने जा रहा हूँ जो मेरे दिमाग में है और मेरे दिल में है।
 मैं पानी में सबसे ज्यादा रिलैक्स्ड महसूस करता हूँ। मैं गायब हो जाता हूँ। यह वो जगह हैं जहाँ से मैं बीलॉन्ग करता हूँ।
 मैं पानी से तंग आ गया हूँ।
 मैं भगवन में विश्वास रखता हूँ; मैं ये नहीं कह रहा कि मैं बहुत धार्मिक हूँ।
 मैं वर्ल्ड कप में जाना चाहता हूँ। मैं मास्टर्स में जाना चाहता हूँ। मैं कहीं भी ….जाना चाहता हूँ।
 मैं वैसा ही लड़का हूँ जैसा ये सब होने से पहले था।
 मैं हेमशा सोचता था, ओलम्पिक टीम बनाना कितना अच्छा होगा।
 मैंने सीखा है कि आप कितनी जल्दी किसी इंटरनेशनल हीरो से किसी नाईट टॉक शो में हंसी का पात्र बन सकते हैं।
 ये अच्छा है, बस इसलिए क्योंकि मेरा ये सपना था कि मैं तैराकी के खेल को बदलूं और अंततः ये हो रहा है।
 ये इतनी बड़ी बात क्यों है मैं क्या स्विम कर रहा हूँ?
 ये मायने नहीं रखता कि और क्या चल रहा है। जब आप अपने अरीना में या आपका जो कुछ भी जिसमे आप एक्सेल करते हैं, में प्रवेश करते हैं, आप वहां आपका जो काम है उसे पूरा करने के लिए मौजूद होते हैं।
 लोग कहते हैं, ‘तुम कितने लकी हो। तुम्हे दुनिया देखने को मिलती है। ‘ लेकिन मैं नहीं देखता। मैं होटल जाता हूँ और पूल्स में जाता हूँ और फिर यही करता हूँ। बस।
 स्पोर्ट्स में ये मेरा बीसवां साल है। मैंने बस तैरना जान है बस और कुछ नही। मैं ३० साल के बाद तैरना नहीं चाहता; अगर मैं इस ओलंपिक के बाद तैरना जारी रखता हूँ. और 2016 में वापस आता हूँ, तो मैं 31 का होऊंगा। मैं लाइफ के दुसरे पहलु भी देखना चाहता हूँ।
 हर दिन उठने के बाद, मैं सोचता हूँ, ‘रुको… ये सच नहीं हो सकता; मैं फिर से उठने जा रहा हूँ। ‘
 हाई स्कूल में भी, मैं अपनी माँ से कहता कि मैं स्विमिंग से तंग आ चुका हूँ और गोल्फ खेलने की कोशिष करना चाहता हूँ। वो बहुत खुश नहीं होती थीं। वो कहती थीं, ‘इसके बारे में सोच लो। ‘ और अंत में मैं हेमशा पूल में वापस चला जाता था।
अगर तुम बेस्ट होना चाहते हो तो तुम्हे वो चीजें करनी होंगी जो और लोग नहीं करना चाहते हैं।
आप किसी चीज की सीमा नहीं तय कर सकते हैं। जितना अधिक आप सपने देखेंगे, उतनी दूर आप जायेंगे।
जितना अधिक तुम सपने देखते हो उतना अधिक तुम हांसिल करते हो।
मुझे याद नहीं कि आखिरी बार मैंने कब ट्रेनिंग नही की थी।
मेरा मानना है कि लक्ष्य कभी आसान नहीं होने चाहिए, उन्हें आपको काम करने के लिए मजबूर करना चाहिए, तब भी जब वे उस समय असहज हों।
मेरा मानना है कि लक्ष्य कभी आसान नहीं होने चाहिएं, वे ऐसे होने चाहियें कि आपको काम करने के लिए फ़ोर्स करें, तब भी जब आप उसे करने में अनकमफर्टबल हो जाएं।
मैं खुद को एक आम इंसान की तरह सोचना पसंद करता हूँ जिसके पास एक जूनून है, एक लक्ष्य है और एक सपना है और वो बाहर जाता है और उसे पूरा करता है। और वास्तव में मैंने इसी तरह अपनी सारी ज़िन्दगी जी है।
मैं नहीं कहूँगा कि कुछ भी असंभव है। मेरा मानना है कि जब तक आप उसमे अपना मन लगाते हैं और उसके लिए काम करते हैं…समय देते हैं….सबकुछ संभव है ।

Thoughts to Inspire Success in Your Life and Business

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here