Donald-Trump

Donald Trump Inspirational Quotes To Motivate You



 अगर आप काम और सुख में बैलेंस बनाने में रूचि रखते हैं तो उन्हें बैलेंस करने का प्रयास छोड़ दीजिये। बजाये इसके, अपने काम को और सुखद बनाइये।
 अगर मैं चुना जाता हूँ, तो पाकिस्तान से दो मिनट में शकील अफरीदी* को आज़ाद करा लूँगा। मैं उनसे कहूँगा (उसे) छोड़ दो और मुझे पूरा भरोसा है वो छोड़ देंगे। क्योंकि हम पाकिस्तान को बहुत सारी मदद देते हैं।
 अनुभव ने मुझे कुछ चीजें सिखायीं। एक है कि अपने अन्दर की आवाज़ सुनना, चाहे कोई चीज पेपर पर कितनी ही अच्छी क्यों न दिख रही हो। दूसरी है कि आमतौर पे आप जो जानते हैं उसी के साथ जुड़े रहना अच्छा रहता है। और तीसरी ये कि कभी-कभी आपके सबसे अच्छे निवेश वो होते हैं जो आप नहीं करते।
 अपने हर एक एक्शन पर, मैं खुद से पूछुंगा, क्या ये बाल्टीमोर, शिकागो, डेट्रॉइट, फर्ग्युसन, में मौजूद यंग अमेरिकन्स की लाइफ बेटर बनाता है, क्योंकि उन्हें भी अपने सपनो को जीने का उतना ही अधिकार है जितना अमेरिका के किसी और बच्चे को है?
 अमेरिका अब सर्वश्रेष्ठ से कम किसी भी चीज पर तैयार नहीं होगा। हमें अपने देश के भाग्य को फिर से होगा बदलना होगा और हमें अपनी दिलेरी और साहस को फिर से पाना होगा। मैं विश्व समुदाय से कहना चाहता हूँ कि हम हमेशा अमेरिका के हित को पहले रखेंगे लेकिन हम सबके साथ उचित व्यवहार करेंगे।
 अमेरिका को फिर से महान बनाना है। भारत, चीन, जापान और मैक्सिको जैसे देशों से नौकरियों को वापस लाऊंगा।
 अमेरिका बाकी सब की समस्याओं के लिए एक डंपिंग ग्राउंड बन गया है।
 अमेरिका, मेक्सिकन ड्रग माफिया एल चापो, जो अभी-अभी जेल से फरार हुआ है को अमेरिका का नागरिक बनने के लिए बुलाएगा क्योंकि हमारे लीडर्स नहीं नहीं बोल सकते।
 आखिर में आप इससे नहीं मापे जाते कि आपने कितना काम लिया बल्कि इससे मापे जाते हैं कि आपने कितना काम पूरा किया।
 आज एक प्रमुख समस्या ये है कि राजनीति इतनी कलंकित हो चुकी है कि अच्छे लोग सरकार में नहीं जाते।
 आप ऐसी नीतियों की अनुमति नहीं दे सकते जो व्यापर को अमेरिका से ऐसे छिन जाने दे जैसे एक बच्चे से टॉफ़ी।
 आप जानते हैं, वास्तव में ये मायने नहीं रखता कि मीडिया आपके बारे में क्या लिखता है जब तक की आपके पास एक जवान और सुन्दर पिछवाड़ा हो।
 आपको ये अजीब सी बात पता है, मैं अमीर लोगों के साथ मिलजुल कर नहीं रह पाता। मैं अमीरों की तुलना में मिडल क्लास और गरीब लोगों के साथ अच्छे से रह पाता हूँ।
 एक ‘अत्यंत विश्वसनीय स्रोत’ ने मेरे कार्यालय में फोन किया और मुझसे कहा कि बराक ओबामा का जन्म प्रमाण पत्र फर्जी है.
 एक शानदार गोल्फ कोर्स का मालिक होना आपको बहुत पॉवर देता है।
 एरियन हफिंग्टन अन्दर और बाहर दोनों से बदसूरत है। मैं पूरी तरह समझता हूँ क्यों उसके पूर्व पति ने एक आदमी के लिए उसे छोड़ दिया- उसने अच्छा निर्णय लिया।
 ओबामा को ये मुद्दा पसंद नहीं है कि वो कहाँ पैदा हुआ था।
 कभी-कभार आप एक लड़ाई हार कर आप युद्ध जीतने का एक नया तरीका सीख जाते हैं।
 कभी-कभी आपके सबसे निवेश वो होते हैं जो आप नहीं करते।
 कभी-कभी समाधान निकलने के लिए आपको टकराव की ज़रुरत पड़ती है। कमजोरी से, ज्यादातर, आप सही तरह से समझौता नहीं कर पाते हैं, इसलिए मैं आक्रामक हूँ, लेकिन मैं चीजों को पूरा करवाना जानता हूँ, और अंत में सब मुझे पसंद करते हैं।
 कम आँका जाना हेमशा अच्छा होता है।
 किसे ने बयान दिया कि गोल्फ के इतिहास में डोनाल्ड ट्रम्प ने गोल्फ कोर्सों का अब तक का सबसे अच्छा संग्रह बनाया है। और मेरा मानना है कि ये सौ प्रतिशत सही है।
 क्या तुम बुरा मानोगे अगर मैं थोड़ा पीछे बैठूं? क्योंकि तुम्हारी साँसों में बहुत बदबू है।
 ग्लोबल वार्मिंग का कांसेप्ट चीनी लोगों द्वारा चीनी लोगों के लिए बनाया गया था ताकि अमेरिका की मैन्युफैक्चरिंग को नॉन-कॉम्पटीटिव बनाया जा सके।
 जब तुम्हे कोई चुनौती दे, उससे लड़ो। नर्दायी रहो, कठोर रहो।
 जब मेक्सिको अपने लोगों को भेजता है, वो सबसे अच्छे लोगों को नहीं भेजता। वे तुम्हे नहीं भेजते, वे ऐसे लोगों को भेजते हैं जिनके अन्दर बहुत सारी समस्याएं हैं और वे उन समस्याओं को अपने साथ लेकर आते हैं। वे ड्रग्स लेकर आते हैं। वे अपराध लेकर आते हैं। वे बलात्कारी हैं…और कुछ, मुझे लगता है, अच्छे लोग हैं।
 जब मैं राष्ट्रपति बन जाऊँगा तब मैं ये सुनिश्चित करने के लिए काम करूँगा कि हमारे सभी बच्चों के साथ बराबर व्यवहार किया जाये और उन्हें बराबर संरक्षण मिले।
 जब सोचना ही है, तो क्यों न बड़ा सोचो?
 जाने-अनजाने द अपरेंटिस पे सारी महिलाएं मेरे साथ फ़्लर्ट करती थीं- इसकी उम्मीद की जा सकती थी।
 जापान के साथ जो हमारी संधि है वो बड़ी रोचक है। क्योंकि अगर कोई हम पर अटैक करता है तो जापान को हमारी मदद नहीं करनी है। लकिन अगर जापान पर कोई हमला करता है तो हमें जापान की मदद करनी है।
 जीवन में सबकुछ भाग्य है।
 पहली चीज, मेरे अन्दर महिलाओं के लिए बहुत सम्मान है। किसी भी और इंसान से ज्यादा कंस्ट्रक्शन इंडस्ट्री में महिलाओं की ओर से ग्लास सीलिंग तोड़ने वाला मैं ही था।
 पैसा मेरे लिए कभी बड़ी मोटिवेशन नहीं रहा है, सिवाय हिसाब बराबर रखने के। असली एक्साईटमेंट गेम खेलने में है।
 पॉइंट ये है कि, आप कभी भी बहुत अधिक लालची नहीं हो सकते।
 बिना जूनून के आपके अन्दर उर्जा नहीं रहती, बिना उर्जा के आपके पास कुछ नहीं होता।
 भारत बहुत अच्छा कर रहा है। कोई इस बारे में बात नहीं करता। हम एक जबरदस्त शक्ति जिसका पूरा विश्व सम्मान करती थी से कुछ-कुछ एक हंसी के पात्र में तब्दील हो गए हैं और अचानक से लोग चाइना और इंडिया और अन्य जगहों के बारे में बात कर रहे हैं।
 मुझे हारने वाले पसंद नहीं हैं।
 मेरा IQ सबसे अधिक में से एक है- और आप सब ये जानते हैं! कृपया इतना मूर्ख या असुरक्षित मत महसूस करिए; ये आपकी गलती नहीं है।
 मेरा अटेंशन स्पैन उतना ही लम्बा है जितना उसे होना चाहिए।
 मेरा ट्विटर इतना शक्तिशाली हो चुका है कि दरअसल मैं अपने दुश्मनों से सच उगलवा सकता हूँ।
 मेरा पूरा जीवन जीतने के बारे में है। मैं अक्सर हारता नहीं हूँ। मैं लगभग कभी नहीं हारता।
 मेरा मानना है कि मुझमे और बाकी कैंडिडेट्स में बस यही अंतर है कि मैं अधिक ईमानदार हूँ और मेरी औरतें ज्यादा खूबसूरत हैं।
 मेरी उँगलियाँ लम्बी और खूबसूरत हैं, जैसे, उन्हें अच्छी तरह डॉक्यूमेंट किया गया हो, मेरे शरीर के बाकी हिस्सों की तरह।
 मेरी ख़ास बात ये है कि मैं बहुत अमीर हूँ।
 मेरे बहुत से शानदार मित्र हैं जो समलैंगिक हैं, लेकिन मैं एक परंपरावादी हूं।
 मेरे विचार से पॉलिटिकली करेक्ट होना इस देश की बड़ी समस्या है।
 मैं अपनी सारी ज़िन्दगी नेताओं से डील करता रहा हूँ। अपनी सारी ज़िन्दगी। और हेमशा मैंने उनसे वो कराया है जो मैं कराना चाहता था।
 मैं एक विशाल दीवार बनाऊंगा- और कोई मुझसे अच्छी दीवारें नहीं बनाता, यकीन मानिए- और मैं उनको बहुत सस्ते में बनाऊंगा। मैं एक दक्षिणी सीमा पर एक बहुत, बहुत विशाल दीवार बनाऊंगा, और मैं इस दीवार के लिए मेक्सिको से पैसे दिलवाऊंगा। मेरी बात याद रखियेगा।
 मैं कभी किसी पतले आदमी को डाइट कोक पीते नहीं देखा है।
 मैं कह चुका हूँ अगर इवांका मेरी बेटी नहीं होती तो शायद मैं उसे डेट कर रहा होता।
 मैं चाइना से नाराज़ नहीं हूँ। मैं मेक्सिको से नाराज़ नहीं हूँ। मैं भारत या विएतनाम से नाराज़ नहीं हूँ, जो अभी पिस्टल की तरह गर्म है… हमारा बहुत कुछ हमसे दूर ले जा रहे हैं। मैं अपने लीडर्स से नाराज़ हूँ कि वो इतने बेवकूफ कैसे हो सकते हैं।
 मैं जापान से नाराज़ नहीं हूँ। वे यहाँ लाखों कारें भेजते हैं। हम उन्हें कुछ नहीं देते। आप ट्रेड अन्बैलेंस की बात करते हैं। वे यहाँ ऊँचाई पर हैं। हम वहां स्टेज से भी नीचे हैं। ये ट्रेड इम्बैलेंस है। मैं उनमे से किसी पर भी नाराज़ नहीं हूँ। मैं अपने लीडर्स से नाराज़ हूँ जो इतने अक्षम और अज्ञानी हैं। नहीं?
 मैं बिल्डिंग्स ओन करता हूँ। मैं एक बिल्डर हूँ; मुझे पता है कि बिल्ड कैसे किया जाता है। मेरे जैसा और कोई नहीं बिल्ड कर सकता है। कोई भी नहीं। और न्यू यॉर्क के बिल्डर आपको ये बात बताएँगे। मैं सबसे अच्छे प्रोडक्ट बिल्ड करता हूँ। और मेरा नाम काफी मदद करता है।
 मैं भूत से सीखने की कोशिश करता हूँ, लेकिन मैं सिर्फ वर्तमान पर ध्यान केन्द्रित कर भविष्य की योजना बनाता हूँ। यही तो है जहाँ असली मजा है।
 मैं लोगों को उनकी क्षमता, ईमानदारी, और योग्यता के आधार पर आंकता हूँ।
 यहाँ न्यू यॉर्क में ठण्ड है बर्फ गिर रही है- हमें ग्लोबल वार्मिंग की ज़रुरत है!
 ये एक बड़ी बात है जब आप दिखा सकें कि आप सफल रहे हैं और आपने बहुत से पैसे बनाए हैं और आपने बहुत लोगों को नौकरियां दी हैं।
 ये वास्तविक है, ये ठोस है, ये सुन्दर है। मेरे दृष्टिकोण से ये कलात्मक है, और मुझे रियल स्टेट से प्यार है।
 रॉबर्ट पैटीन्सन को क्रिस्टन स्टीवर्ट को वापस नहीं लेना चाहिए। उसने उसे कुत्ते की तरह धोखा दिया और फिर ऐसा करेगी- बस देखते जाओ। वो इससे कहीं अच्छा कर सकता है।
 लोग मुझसे प्यार करते हैं। और क्या आप जानते हैं, मैं बहुत सफल रहा हूँ। हर कोई मुझसे प्यार करता है।
 लोग सोचते हैं मैं फटने के लिए तैयार एक बॉईलर हूँ, लेकिन हकीकत में मेरा ब्लड प्रेशर बहुत कम है, जो की कई लोगों के लिए हैरत की बात है।
 विजेता होने का एक हिस्सा ये जानना है कि कब हद हो चुकी है। कभी-कभी आपको लड़ाई छोड़ कर जाना पड़ता है, और कुछ ऐसा करना होता है जो अधिक प्रोडक्टिव हो।
 विनर्स को लूजर्स से जो चीज अलग करती है वो ये है कि कोई व्यक्ति किस्मत के हर एक मोड़ पर कैसे रिएक्ट करता है।
 वे हमारी नौकरियां ले रहे हैं। चाइना हमारी नौकरियां ले रहा है। जापान हमारी नौकरियां ले रहा है। भारत हमारी नौकरियां ले रहा है। दोस्तों! अब ये और नहीं होगा।
 हम अभी जिन समस्याओं का सामना कर रहे हैं- हमारे देश में गरीबी और हिंसा, और बाकी दुनिया में युद्ध और तबाही- तभी तक जारी रहेंगे जब तक हम उन्ही राजनेताओं पर भरोसा करते रहेंगे जिन्होंने सबसे पहले इन समस्याओं को जन्म दिया।
 हम अमेरिका को फिर से मजबूत बनायेंगे। हम अमेरिका को फिर से स्वाभिमानी बनायेंगे। हम अमेरिका को फिर से सुरक्षित बनायेंगे। और हम फिर से अमेरिका को महान बनायेंगे।
 हम- हमें ताकत की जरूरत है, हमें उर्जा की जरूरत है, हमें वेग की जरूरत है और हमें इस देश को बदलने के लिए दिमाग की जरूरत है।
 हमारे नेता बेवकूफ हैं। और मेक्सिकन सरकार बहुत स्मार्ट है, शार्प है और कनिंग है। और वे ख़राब लोगों को अमेरिका भेज देते हैं क्योंकि वे उनके लिए पे नहीं करना चाहते। उनका ध्यान नहीं रखना चाहते। और रखें भी क्यों जब अमेरिका के बेवकूफ नेता उनके लिए ये काम कर देते हैं?
 हमें एक महान राष्ट्रपति की ज़रुरत है।
 हमेशा कंपनी का फायदा देखते हुए मैंने कठिन निर्णय लिए हैं। शायद समय आ गया है कि अमेरिका को एक बिजनेस की तरह चलाया जाए।
 हिलेरी क्लिंटन शायद अब तक की सबसे भ्रष्ट व्यक्ति हैं जिसने राष्ट्रपति पद के लिए प्रयास किया है।

Thoughts to Inspire Success in Your Life and Business

Leave a Reply